Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines

Must Read

Today News | CEO Mark Zuckerberg से पद छोड़ने का आग्रह

All India News 24 - Today News | CEO Mark Zuckerberg से पद छोड़ने का आग्रह किया Facebook Whistleblower...

Technology News in India | Amazon Great Indian Festival 2021

All India News 24 - Technology News in India | Amazon Great Indian Festival 2021 Amazon Great Indian Festival:...

Political News of India | Political News India Latest

All India News 24 - Political News of India/ Political News India Latest उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में Muslim...
All India News 24 – Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines क्या टीम India 2007 का दोहरा शतक बना सकती है?
नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे न्यूज नेटवर्क All India news 24 पर एक बार फिर हाजिर है आज के ताजा खबरो के साथ तो चलिये जानते है आज की ताजा खबरे।
T20 World Cup: क्या टीम India 2007 का दोहरा शतक बना सकती है?
Hindi Sports News: 24 सितंबर, 2007 भारतीय क्रिकेट इतिहास में 25 जून, 1983 के रूप में एक महत्वपूर्ण तारीख हो सकती है। एक युवा भारतीय संगठन, एक आवारा कप्तान के नेतृत्व में, जो तब सर्वोत्कृष्ट कप्तान कूल में बदल गया, ने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ उद्घाटन T20 विश्व Cup फाइनल जीता। एक दिल को थामने वाली प्रतियोगिता में पाकिस्तान, और जोहान्सबर्ग में जीत के परिणामस्वरूप इंडियन प्रीमियर लीग नामक दिग्गज का उदय हुआ। Sports News, live.

 

MS Dhoni के लोग क्रिकेट लोककथाओं और रिसेप्शन का हिस्सा बन गए जब उन्होंने मुंबई में छुआ, और बाद में Tuesday की सुबह एक ग्रे और तूफानी पर वानखेड़े में मोटरसाइकिल चलाई, इसमें कोई संदेह नहीं था कि T20 एक ऐसी दवा थी जिसे भारतीय प्रशंसक ने चखा था और कर सकता था पर्याप्त नहीं है। T20 World Cup Today Headlines.
प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने यह विश्लेषण करने की कोशिश की है कि दुनिया में सबसे ग्लैमरस और प्रतिस्पर्धी T20 लीग की मेजबानी करने के बावजूद भारत ने 2007 के बाद T20 विश्व Cup क्यों नहीं जीता। Sports News Today.
आज का खेल समाचार: 2014 में फाइनल में पहुंचे लेकिन शिखर संघर्ष तक नाबाद रहने के बावजूद Mirpur में एक कुशल Sri Lanka से हार गए। वे 2016 में मुंबई में सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन और एक डायनामाइट वेस्ट इंडीज की ओर से हार गए थे। Sri Lanka में, 2012 में, तीन सुपर आठ में से दो गेम जीतने के बावजूद, भारत सेमीफाइनल की दौड़ में पाकिस्तान से हार गया क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हार गए थे, जिससे उनकी नेट रन रेट प्रभावित हुई थी। Hindi Sports News.

Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines

2009 में, England में, आंतरिक कलह और थकान, दक्षिण अफ्रीका में IPL अभियान के समाप्त होने के बाद, टीम ने तीनों सुपर आठ गेम हारे। 2010 में, West Indies मे T20 Team को West Indies, Australia और Sri Lanka द्वारा सुपर आठ में उड़ा दिया गया था। Sports News india.
क्या 2007 की टीम को फायदा हुआ क्योंकि ज्यादातर टीमों ने T20 को गंभीरता से नहीं लिया? या उन्होंने बेहिचक क्रिकेट खेला?
India और Mumbai के पूर्व सलामी बल्लेबाज Lalchand Rajput, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में भारत को कोचिंग दी, ने TOI को बताया कि पूरे अभियान के दौरान खिलाड़ी कितने आराम से थे। T20 World Cup 2021 live.
राजपूत ने कहा, “सबसे बड़ी बात यह थी कि किसी ने हमसे जीतने की उम्मीद नहीं की थी और इसलिए हम पर कोई दबाव नहीं था।” Hindi Sports News/ T20 World Cup Today Headlines.
शायद छह महीने पहले West Indies में 50 ओवरों का विनाशकारी विश्व Cup अभियान, जहां भारत को पहले दौर में ही बाहर कर दिया गया था, भेष में एक आशीर्वाद साबित हुआ।
युवाओं के लिए एक कोलाहल था और Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly और Rahul Dravid जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने इसका विकल्प चुना। T20 World Cup Today Headlines.

Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines

“यह एक नई Team थी जिसमें युवाओं और कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण था। और जब आपको कोई उम्मीद नहीं होती है, तो आप स्वतंत्र रूप से खेलते हैं। हमने एक खुश ड्रेसिंग रूम का माहौल भी बनाया (कुछ ऐसा जो बाद के अभियानों में गायब हो गया, खासकर इंग्लैंड में) , 2009 और श्रीलंका, 2012) और कभी भी खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं डाला। एक कप्तान के रूप में Dhoni ने हर समय खिलाड़ियों का समर्थन किया। हमने मैदान पर जाकर अपना सब कुछ दिया और आनंद लिया, ”राजपूत ने कहा। Hindi News.
एकता और जुड़ाव डरबन में देखा गया था जब टीम ने लीग चरण में पाकिस्तान के खिलाफ एक बनावटी गेंदबाजी जीती थी।
ऐसा तब होता है जब आपके पास बहुत सारे युवा हों। हमारी ऊर्जा का स्तर शानदार था। हर कोई कुछ न कुछ साबित करना चाहता था। हम बहुत करीबी इकाई थे। क्षेत्ररक्षकों ने हमारे गेंदबाजों को और बेहतर बनाया। ग्रीम स्मिथ पर Karthik’s का कैच, Justin Kemp का Rohit का रन आउट और Imran Nazir का उथप्पा का रन आउट इसके प्रमुख उदाहरण हैं।
रिकॉर्ड के लिए, 2007 की टीम के पास केवल एक गेम का सामूहिक T20 अंतर्राष्ट्रीय अनुभव था और केवल कुछ घरेलू मैच, उद्घाटन Syed Mushtaq Ali कार्यक्रम के सौजन्य से। फिर भी, यह जीत गया। इसके बाद की टीमों ने, इसके खिलाड़ियों के IPL के दबाव का अनुभव करने के बावजूद, उन ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए संघर्ष किया है।

Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines

राजपूत ने बताया कि ऐसा क्यों हुआ है। “कई विदेशी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को IPL में भेजना शुरू कर दिया। उन्होंने भारतीयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना शुरू कर दिया। पहले हम स्पिनरों पर बहुत भरोसा करते थे। लोग कहते थे कि विदेशी खिलाड़ी स्पिन नहीं खेल सकते। अब हर कोई खेल सकता है, कम से कम छोटे प्रारूपों में। विदेशी फ्रेंचाइजी कोच भी हमारे खिलाड़ियों के बारे में जानकारी संबंधित राष्ट्रीय कोचों को देते हैं। हर देश में अब एक लीग है और खिलाड़ी लगातार अपने कौशल में सुधार कर रहे हैं।” T20 World Cup winners.
यदि कोई 2007 की भारतीय टीम को देखे, तो ऐसा लगता है कि बहुत सारे खिलाड़ी तत्काल प्रारूप के अनुकूल थे। क्या T20 विशेषज्ञों को तैयार न कर भारत ने चूकी कोई तरकीब?
2007 विश्व कप की सफलता के बाद, बहुत सी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जो T20 विशेषज्ञ (मिस्ट्री बॉलर, पॉवर हिटर) थे, जो रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेलते थे। भारत ने हालांकि बड़े पैमाने पर समान खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों में मैदान में उतारा।
वर्तमान में Zimbabwe की कोचिंग कर रहे Rajput ने कहा, “अगर आप वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को देखें, तो उनके पास अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग खिलाड़ी हैं। उन्होंने विशिष्ट भूमिकाओं के लिए विशिष्ट खिलाड़ियों को भी सौंपा है।” Hindi Sports News.

Hindi Sports News | T20 World Cup Today Headlines

मौजूदा भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ T20 खेलते हैं। यहां तक ​​​​कि KL Rahul जैसे कुछ ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी भी 360 डिग्री खिलाड़ी हैं और टीम के पास हार्दिक पांड्या और ईशान किशन जैसी विशिष्ट परिस्थितियों के लिए पावर हिटर और वरुण चक्रवर्ती जैसे मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सोने की धूल के समान मूल्यवान हो गए हैं। Sports News.
यह भी पढ़े:- Politics News Hindi | Politics News 2021
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

Today News | CEO Mark Zuckerberg से पद छोड़ने का आग्रह

All India News 24 - Today News | CEO Mark Zuckerberg से पद छोड़ने का आग्रह किया Facebook Whistleblower...

Technology News in India | Amazon Great Indian Festival 2021

All India News 24 - Technology News in India | Amazon Great Indian Festival 2021 Amazon Great Indian Festival: iPhone 12 Pro लगभग 95,000...

Political News of India | Political News India Latest

All India News 24 - Political News of India/ Political News India Latest उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में Muslim बहुल इलाकों में BJP की...

Hindi Sports News | 2021 T20 World Cup

All India News - Hindi Sports News | 2021 T20 World Cup India Ko Haraya Pakistan Nai Iss Per Virat Kohli Nai Kya Kaha...

Technology in News | Vivo X60t Pro Plus

All India News 24 – Technology in News | Vivo X60t Pro Plus जानिए टेक्नोलॉजी से जुड़ी कुछ खास और ज़बरदस्त खबरे जो पोहचा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -