ALL INDIA NEWS 24

Duniya or Desh Ki Sari Khabrai Hindi Mai 

Home All India News 24 Ab Contactless ATM Sai Paisa Nikalna Hua Sambhav Janiye Kaisai

Ab Contactless ATM Sai Paisa Nikalna Hua Sambhav Janiye Kaisai

All India News 24 – Contactless ATM कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद से कुछ बैंक एटीएम पर कॉन्टैक्टलेस नकदी निकासी की पेशकश कर रहे हैं । लेकिन यह प्रक्रिया पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस नहीं होती । इस बात पर ध्यान देते हुए मास्टरकार्ड ने अब पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस नकदी निकासी की पेशकश के लिए एजीएस ट्रांजेक्ट टेक्नोलॉजीज ( AGS Transact Technologies ) के साथ साझेदारी की है । इससे ग्राहक के लिए एटीएम से नकदी की निकासी करना पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस हो जाएगा । ग्राहक को बैंक के मोबाइल एप का उपयोग कर एटीएम स्क्रीन पर क्यूआर कोड स्केन करना होगा । Contactless ATM इसके बाद एप में राशि और पिन दर्ज करना होगा और इसके साथ ही एटीएम से नकदी निकासी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । जो बैंक मास्टरकार्ड नेटवर्क का उपयोग करते वे अपने ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ देने के लिए एजीएस ट्रांजेक्ट टेक्नोलॉजीज से संपर्क कर सकते हैं । Contactless ATM एजीएस ट्रांजेक्ट टेक्नोलॉजीज के ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर महेश पटेल ने कहा , ‘ अब तक प्रक्रिया तो समान थी , लेकिन ग्राहकों को एटीम मशीन में निकासी की राशि दर्ज करनी होती थी ।
हमने पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस समाधान लॉन्च किया है । ‘ एटीएम से कॉन्टैक्टलेस निकासी ना सिर्फ महामारी के समय में फायदेमंद होगी , बल्कि यह एटीएम पर धोखाधड़ी की घटनाओं में कमी लाने में भी मदद करेगी । Contactless ATM पटेल ने आगे कहा , ‘ जब हमने पहली बार लगभग दो से ढाई साल पहले इस तकनीक पर काम करना शुरू किया था , तो मोबाइल ऐप के माध्यम से नकद निकासी की पेशकश करने का प्राथमिक उद्देश्य एटीएम धोखाधड़ी को कम करना था ‘ एजीएस ट्रांजेक्ट टेक्नोलॉजीज ने सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया ( Bol ) के साथ इस समाधान की पेशकश शुरू की थी , जो पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस नहीं था । Contactless ATM ग्राहक को एटीएम मशीन में राशि दर्ज करनी पड़ती थी । लेकिन अब , उन्होंने Bol के लिए एक पूर्ण कॉन्टैक्टलेस समाधान शुरू किया है । श्रोताओं आपकी इस तकनीक को लेकर क्या राय है कमेंट बॉक्स में हमसे ज़रूर साझा करें लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद इसी तरह की अच्छी खबरों के लिए फॉलो करिये allindianews24.in को जय हिंद जय भारत।

 

ये भी पढ़ईये: Ram kai Naam Per BJP or RSS Walai Logon Ko Bana Rahai Hai Baiwakuf

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

West Bengal News Today Opinion Poll Bengal Mai Har Rahi Hai BJP

All India News 24 - West Bengal News Today नमस्कार दोस्तों एक बार फिर हाज़िर हु आज की ताज़ा खबर लेकर तोह चलिये जान...

Latest Technical News

All India News 24 - नमस्कार दोस्तों सवागत है आपका हमारे न्यूज़ नेटवर्क पैर हाज़िर है आज की Latest Technical News लेकर तोह चलिये...

West Bengal Today News Kya BJP Nai Chali Chunav Kai Liye Chal

All India News 24 - West Bengal Today News नमस्कार दोस्ती हाज़िर है आज की ताज़ा खबर लेकर तोह चलिय जान लेते है। लम्बे...

LPG Cylinder Price Mai Bohot Bara Uchhal

All India News 24 - LPG Cylinder Price नमस्कार दोस्तों हाज़िर है आज की ताज़ा खबर लेकर तोह चलिये जान लेते है। आम आदमी...

Recent Comments

%d bloggers like this: